जमीन खरीद योजना

हेतु :

कृषि जमीन खरीदने के लिए छोटे और उपान्त किसान/ जमीनविहीन मजदूरो को लोन.

योग्यता :

अपने खुद के नाम पर 5 एकर से कम सिंचाईविहीन/2.5 एकर सिंचाईयुक्त जमीन के मालिक हो एसे छोटे/उपान्त किसान, काश्तकार, बटाईदार और लोन के त्वरित पुन:भुगतान का रिकोर्ड हो एसे खेत मजदूर इस लोन के लिए योग्य है. खरीदी के पहले और बाद मालिकी की जमीन 5 एकर सिंचाईविहीन/ 2.5 एकर सिंचाईयुक्त जमीन से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

लोन राशि :

इस योजना के तहत अधिकतम लोन राशि रू.5 लाख होगी. जमीन के विकास, सिंचाई सुविधाएं और फसल की उपज के लिए भी ऋण सुविधाएं प्राप्य होगी. किसान को अपने खुद के संसाधनो में से सीमा के रूप में कुल खर्च का कम से कम 15 फीसदी प्रदान करने की आवश्यकता है.

सुरक्षा : 

बैंक की धनराशि से खरीदी जानेवाली जमीन सुरक्षा के रूप में गिरवी रखी जाएगी. अन्य किसी भी प्रकार की सुरक्षा का आग्रह नहीं किया जाएगा.

ब्याज दर :

कृषि मुद्दती लोन में लागू हो उस प्रकार से.

आप पुन:भुगतान कैसे करेंगे :

लोन का पुन:भुगतान फसल लुनने या शुरु की गई कृषि प्रवृत्ति द्वारा निर्मित द्रवत्व के आधार पर छह मासिक/वार्षिक किश्तो में 10 साल की अवधि में होगा. जमीन के विकास के लिए पर्याप्त सगर्भता अवधि दी जाएगी.

इस लोन के लिए कैसे आवेदन दे : 

आप आवेदन के लिए हमारी सबसे नजदीकी शाखा का संपर्क कर सकते है या आपके गाँव की मुलाकात लेने वाले विपणन अधिकारीयों से भी बात कर सकते है और जमीन के कागजात पेश कर सकते है